Bihar Board 12th Result 2022 kab aayega:बिहार बोर्ड 12th का रिजल्ट इन दिन आने की संभावना

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी के बीच में आयोजित किया था जो सफलतापूर्वक हो गई बच्चों के मन में यह प्रश्न उठता है कि आखिर रिजल्ट कब आएगा तो इस पोस्ट में हम जानेंगे कि रिजल्ट कब आएगा उसके लिए इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़ें

Bihar Board 12th Result 2022 kab aayega

Breaking news

सूत्रों के मुताबिक बिहार बोर्ड का रिजल्ट 16 मार्च को आने की संभावना है

Bihar Board 12th Result 2022 kab aayega एक बहुत बड़ी खुशखबरी हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मूल्यांकन को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं. इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू होगा मूल्यांकन 8 मार्च तक चलेगा. इसमें शामिल शिक्षकों को 25 फरवरी को ही मूल्यांकन केंद्र पर योगदान देना होगा. वहीं मूल्यांकन समाप्त होने के बाद मार्क्स वेरिफिकेशन होगा. इसके बाद टॉपर का इंटरव्यू भी आयोजित किया जायेगा. इंटरव्यू के बाद फाइनल रिजल्ट पर मुहर लगेगी. इंटर का रिजल्ट 24 से 26 मार्च तक जारी कर दिया जायेगा.
वहीं, मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन पांच से 17 मार्च तक चलेगा. इसके बाद मैट्रिक टॉपर का इंटरव्यू शुरू होगा. बोर्ड की ओर से फाइनल रिजल्ट तैयार करने के बाद 27 से 30 मार्च तक मैट्रिक का भी रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. क्योंकि मूल्यांकन के सेम डे अंक कंप्यूटर पर के डे अपलोड कर दिया जायेगा.

महत्वपूर्ण बातें – सही उत्तर पर मिलेंगे पूरे मार्क्स मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को स्टेपवाइज मार्किंग का निर्देश भी दिया गया है. अगर परीक्षार्थी दो अंकों के सवाल का जवाब सही दिये होंगे, तो उनका अंक काटा नहीं जायेगा. सही उत्तर पर स्टूडेंट्स को पूरा मार्क्स मिलेगा.

कैसे चेक करें

बिहार बोर्ड समिति द्वारा परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा प्रोवाइड की जाती है ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर आप अपना संकाय, रोल कोड,रोल नंबर डालके अपना रिजल्ट चेक करते हैं आप नीचे देखें इन वेबसाइट से रिजल्ट देख सकते हैं

इन सभी वेबसाइट की मदद से आप 10th और 12th का रिजल्ट चेक कर सकते हैं

बिहार बोर्ड 12th का रिजल्ट इन दिन आने की संभावना

इंटर का रिजल्ट कब आएगा 2022

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति में इंटर का रिजल्ट 24 से 26 मार्च के बीच आ सकता है सकता ह

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब निकलेगा?

12th का रिजल्ट 24 से 26 मार्च तक आने की संभावना की की गई ह

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2022

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति का रिजल्ट आने का तारीख 27 मार्च से 30 मार्च तक आ सकता है

Leave a Comment