bihar board 12th final admit card 2022।bseb 12th final admit card download लिंक एक्टिवेट

बिहार बोर्ड के छात्र-छात्रा को इंतिजार खत्म bihar board 12th final admit card 2022 12th एडमिट कार्ड आ गया है जो भी विद्यार्थी वर्ष 2022 में परीक्षा देगे उनके लिए एडमिट कार्ड अपलोड हो गया है , परीक्षा में उन्हीं विद्यार्थियों को बैठने दिया जायेगे जो टीकाकरण अपना करा लिया है

bihar board 12th final admit card 2022

Important points

बिहार बोर्ड ने 10+12th के विद्यार्थियों के लिये मॉडल सेट जारी कर दिया गया है,इस मॉडल सेट की मदद से आप फाइनल परीक्षा में किस तरह से प्रश्न पूछे जाएंगे उसका अंदाजा लगा सकते है।

Groups links

Telegram group

Whatsapp group

12th परीक्षा

बिहार बोर्ड ने 12th परीक्षा की तिथि घोषित कर दिया है परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा।


10th admit card

10th एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में पूछे जाने वाली जानकारी

  • विद्यार्थी का पंजीयन संख्या (XXXXX-000XX-XX)
  • विद्यार्थी का जन्म तिथि (DD/MM/YYYY)

Download admit card 10th


12th admit card

12th एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में पूछे जाने वाली जानकारी

  • विद्यार्थी का नाम
  • विद्यालय/कॉलेज का नाम
  • पंजीयन संख्या
  • विद्यार्थी का जन्म तिथि

Download admit card 12th link 1

Download admit card 12th link 2

Link active soon


Official website HERE


महत्वपूर्ण प्रश्न बिहार बोर्ड से सम्बंधित

1. 12th फाइनल एडमिट कार्ड कब आएगा ?

उत्तर – बिहार बोर्ड 12th का फाइनल एडमिट कार्ड बहुत जल्द ही लिंक एक्टिव होगा

2. एडमिट कार्ड कहाँ से प्राप्त कर सकते हैं ?

उत्तर – आप एडमिट कार्ड online/offline दोनों मध्यम से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते है आप अपने कॉलेज से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

3. कैसे जानें की एडमिट कार्ड आया हैं या नहीं ?

उत्तर – आप हमारे ग्रुप को जॉइन कर लीजिए या google पर सर्च कीजिये topgkprashn.com कीजिये

परीक्षा से लिये आवश्यक निदेश

1. परीक्षा में प्रेषित (Sent-up) छात्र/छात्रा के लिए ही यह मूल प्रवेश पत्र मान्य होगा जाँच परीक्षा में अनुतीर्ण अपवा अनुपस्थिता के लिए यह मूल प्रवेश पत्र मान्य नहीं है।

2. प्रथम पाली के परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारम्भ होने के समय पूर्वाहन 09:30 बजे से 10 मिनट पूर्व अर्थात् पूर्वाह्न 09:20 बजे तक तथा द्वितीय पाली के परी को द्वितीय पाली के परीक्षा प्रारम्भ होने के समय आपराह्न 01:45 बजे से 10 मिनट पूर्व अर्थात् अपराह्न 01:35 बजे तक ही परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। विलम्ब से आने से परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।

3. परीक्षा भवन में जूते मोजे पहनकर जाना वर्जित है अन्यथा परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी परीक्षा केन्द्र में कैटफोन ईयरफोन इलेक्ट्रॉनिक आदि जाना/प्रयोग करना है। परीक्षा भवन में प्रवेश पत्र एवं कुछ भी नहीं ले जायेंगे और निर्दिष्ट स्थान/ सीट पर ही होंगे।

4. परीक्षाको प्रत्येक विषय की परीक्षा के लिए एक ओएमआर उत्तर एवं एक पुस्तिका मिलेगी, जिस पर परीक्षार्थी की विवरण अंकित होगा।

5. परीक्षार्थीद्वतका के कवर पृष्ठ के भाग में केवल विषय का नाम एवं उत्तर देने का माध्यम अक्किए और जिस को मिला है, उस पर सेट कोड को बॉक्स में गोलक को कॉल पेन से भाग किया जाएगायु के हिना भाग में भी प्रश्न पत्र सेट कोड को करते हुए को भरा जाएगा किया जाएगा एवं निर्देशन में काम पूरा विषय का नाम अंकित कर परीक्षार्थी अपना पूर्णाक्षर किया जाएगा। उत्तर पाक में भी परीक्षार्थी द्वारा निर्दिष्ट स्थान में प्रश्नपत्र क्रमाक परीक्षा केन्द्र का नाम जपना पूर्णाक्षर तथा प्रश्न पत्र का सेट कोड को निर्दिष्ट बॉक्स में का सेटको गोल

6. यदि जन्पु में एक कार्य करने की आवश्यकता हो तो परीक्षार्थी उत्तरपुस्तिका के अन्तिम पृष्ठ पर एक कार्य कर सकते हैं परन्तु परीक्षा पास कार्य को (X) कर देना अनिवार्य होगा

7 उपस्थितपत्र (A एवं B) के निर्दिष्ट स्थान में परीक्षार्थीद्वारा प्रत्येक विषय की परीक्षा में प्रपत्र क्रमांक उत्तरपुस्तिका एवं ओएमआर उत्तरपत्र की क्रम संख्या में प्रपत्र सैट एवं प्रपत्र भेंट कोलक को करनी बॉल पेन से भरते हुए करते हुए अपना पूर्ण हस्ताक्षर किया जाएगा ।

8. परीक्षा में एक-दूसरे में मदद यादे करने का अपनाने के में पकड़े गये परीक्षार्थीको परीक्षा से निष्कासित कर दिया एवं सड़कों पर ईटनर इरेजर आदि करना वर्जित है। ऐसा पाये जाने पर कटाचार का मामला मानते हुए परीक्षाफल अमान्य (Invalid) कर दिया

9. परीक्षा प्रारम्भ होने से एक घटा के अंदर किसी भी परीक्षाको परीक्षा केन्द्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। दीक्षक को समर्पित ओएमआर उत्तर फरक एवं उत्तरपुस्तिका परीक्षार्थी को पुनः नहीं जाएगी।

10. यदि किसी विद्यालय प्रधान द्वारा अपने विद्यालय के किसी भी परीक्षार्थी के निर्गत हुए प्रवेश पत्र में आके किसी भी में अपने सर से सुधार परिवर्तन कर दिया जाता है तो उससुधारको मान्यता नहीं देते हुए द्वारा उस परीक्षार्थी को मात्र उसके प्रवेश पत्र लीटतथा उपस्थिति पाक में अंकित विकणों के आधार पर ही परीक्षा में सम्मिलित कराया जाएगा। साथ ही प्रवेश पत्र
के में परिवर्तन करने वाले प्रश्न के विरुद्ध नियमानुसार प्रशासनिक एवं कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

11. परीक्षार्थी अनिवार्य रूप से लगाकर परीक्षा में सम्मिलित होंगे।

Leave a Comment